श्रीलंका ने 200 यात्रियों के साथ रूसी विमान को रोका—



HnExpress Mayank Chakravarty, Web Desk News : श्रीलंका ने रूसी यात्रियों को ले जा रहे एक विमान को रोका। विमान को गुरुवार को कोलंबो से रवाना होना था। विमान में बीमा कर्मियों समेत 200 यात्री सवार थे। कोलंबो के बंदरानाइक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने कहा कि प्रस्थान से ठीक पहले कोलंबो वाणिज्यिक न्यायालय ने विमान को रोक लिया था। रूस की सबसे बड़ी एयरलाइन एअरोफ़्लोत के विमान को हिरासत में लिया गया है।

एअरोफ़्लोत ने यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बाद प्रतिबंधों के कारण पिछले मार्च में सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बंद कर दिया था। हालांकि, कंपनी ने अप्रैल में कोलंबो के लिए उड़ानें फिर से शुरू कीं। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि वह पद छोड़ने के बाद क्या करेंगे। बंदरनायक हवाई अड्डे के अधिकारियों ने कहा कि विमान के सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को होटल ले जाया गया। इस बीच रूस ने पूर्वी यूक्रेन में हमले तेज कर दिए हैं।



इस क्षेत्र में, रूसी सेना सेवेरोडनेत्स्क शहर में अपनी स्थिति का विस्तार करने और उसे मजबूत करने की कोशिश कर रही है। वे डोनबास क्षेत्र में अपने सैन्य अभियान में बड़ी जीत के दावे के करीब पहुंच रहे हैं। लुहान्स्क क्षेत्र के गवर्नर सर्गेई हैडाई ने कहा कि पूर्वी शहर सेवेरोडोनेत्स्क की सड़कों पर अब लड़ाई चल रही है। हालांकि, रूसी सेना ने शहर के 80 प्रतिशत हिस्से पर कब्जा कर लिया। “हमारा प्रतिरोध कुछ सड़कों पर सफल रहा है,” उन्होंने कहा।

Leave a Reply

Latest Up to Date

%d bloggers like this: