July 20, 2024

कोलकाता थंडरबोल्ट द्वारा वॉलीबॉल वूमेंस टूर्नामेंट का आयोजन

0


HnExpress सीताराम अग्रवाल, कोलकाता : बेहला के ईस्टर्न रेलवे स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खास तौर से महिलाओं के लिए वॉलीबॉल थंडरबोल्ट कप का आयोजन कल कोलकाता थंडरबोल्ट की ओर से किया गया , जिसके अध्यक्ष उद्योगपति पवन कुमार पटोदिया हैं। इस टूर्नामेंट में बंगाल की कुल 8 टीमों ने हिस्सा लिया।



फाइनल मुकाबला ईस्टर्न रेलवे और डीजे स्पाइकर्स के दरमियान हुआ, जिसमें इस्टर्न रेलवे ने डीजे स्पाइकर्स को 3-0 से मात दी। इस अवसर पर श्री पटोदिया ने कहा के वॉलीबॉल भारत में हमेशा से बहुत लोकप्रिय खेल रहा है। हम इस खेल को बढ़ावा देने और इसे एक सफल और टिकाऊ व्यवसाय बनाने में अपनी भूमिका निभाना चाहते हैं।

हमें विश्वास है कि प्राइम वॉलीबॉल लीग एक बड़ी सफलता होगी, उन्होंने कहा कि वॉलीबॉल खेल में बहुत स्कोप है और मैं चाहता हूं कि आने वाले सालों में भारत इस खेल में विश्व चैंपियन हो। इतना ही नहीं साल 2036 तक भारत वॉलीबॉल में कम से कम 2 मेडल जीते।



उनके बेटे सुमेध पाटोदिया ने कहा कि उनकी हमेशा से ये कोशिश रही है कि खेल को देश के कोने-कोने में पहुँचाए जाएँ और इसके लिए देश के सभी पूर्व वॉलीबॉल खिलाड़ी को इस मंच से जोड़ा जा रहा है।

इस टूर्नामेंट में कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे, जिनमे रुचिका गुप्ता, डॉली जैन, अर्जुन अवार्डी, डोला बनर्जी, जॉयदीप कर्मकार, चीन के कॉन्सुलेट जनरल झा लियू, चैताली दास, सोफिया खान, सुष्मिता आचार्य वगैरह शामिल हैं।

Leave a Reply