महिलाओं का वालीबाल टूर्नामेंट, 23 सितम्बर को

महिला सशक्तिकरण के लिए कोलकाता थंडरबाल्ट्स की
पेशकश



HnExpress सीताराम अग्रवाल, कोलकाता : बंगाल का पहला महिला वालीबाल कार्निवाल आगामी 23 सितम्बर को ईस्टर्न रेलवे स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, बेहला में आयोजित होगा। इस एक दिवसीय महिला टूर्नामेंट का आयोजन कोलकाता थंडरबाल्ट्स द्वारा महिला सशक्तिकरण की दिशा में अभिनव प्रयास है। सवेरे 10 से सायं 7 बजे तक होनेवाले इस टूर्नामेंट में 8 टीमें भाग लेंगी। विजेता टीम को वीमेन्स थंडरबाल्ट्स कप के अलावा 50 हजार रुपये पुरस्कार स्वरूप दिये जायेंगे।



इस अवसर पर विभिन्न स्वयंसेवी संगठन व ऐसी महिला संस्थाएं उपस्थित रहेंगी, जो महिला सशक्तिकरण के लिए कार्य करती हैं। उपरोक्त जानकारी कोलकाता थंडरबाल्ट्स के चेयरमैन तथा को-ओनर पवन कुमार पाटोदिया ने कल प्रेस क्लब में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में दी। उन्होंने कहा कि महिलाओं में खेलकूद विशेष रूप से वालीवाल के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए हमने यह कदम उठाया है।



इस अवसर पर अन्तर्राष्ट्रीय वालीबाल खिलाड़ी अनुश्री घोष व टीम डायरेक्टर सुमेध पाटोदिया भी उपस्थित थे। ज्ञातव्य है कि कोलकाता थंडरबाल्ट्स की स्थापना 2021 में की गयी है, जिसका उद्देश्य वालीबाल को बढ़ावा देकर इसे बंगाल की खेलकूद संस्कृति का अभिन्न अंग बनाना है।


Posted

in

,

by

Comments

Leave a Reply