अंतः दक्षिण बंगाल के दरवाजे पे मानसून की दस्तक



HnExpress Weather Report : राज्य में मानसून कुछ अधिक उन्नत है। मौसम विभाग ने कहा कि उत्तर पश्चिमी मानसूनी हवाएं सोमवार को मालदा में फैलीं। नतीजतन, यह कहा जा सकता है कि दक्षिण बंगाल के दरवाजे पर बारिश हो रही है। मौसम विभाग के पूर्वी निदेशक संजीव बंद्योपाध्याय ने कहा कि गुरुवार से पहले दक्षिण बंगाल में बारिश की संभावना नहीं है। अभी केलिए नहीं। पिछले 3 जून से लगभग 10 दिनों तक मानसून की उत्तरी सीमा एक ही स्थान पर स्थिर रही।

मौसम विभाग के मुताबिक इस दिन बारिश ने उत्तर बंगाल के 3 और जिलों में प्रवेश किया है। राज्य में मानसून कुछ अधिक उन्नत है। मौसम विभाग ने कहा कि उत्तर पश्चिमी मानसूनी हवाएं सोमवार को मालदा में फैलीं। नतीजतन, यह कहा जा सकता है कि दक्षिण बंगाल के दरवाजे पर बारिश हो रही है। मौसम विभाग के पूर्वी निदेशक संजीव बंद्योपाध्याय ने कहा कि गुरुवार से पहले दक्षिण बंगाल में बारिश की संभावना नहीं है।



पिछले 3 जून से लगभग 10 दिनों तक मानसून की उत्तरी सीमा एक ही स्थान पर स्थिर रही। मौसम विभाग के मुताबिक इस दिन बारिश ने उत्तर बंगाल के 3 और जिलों में प्रवेश किया है. मालदा, उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर के कुछ हिस्सों में बारिश हुई है। भारत-बांग्लादेश सीमा पर बारिश हो रही है। हालांकि दक्षिण बंगाल में भीषण गर्मी से निजात मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले 5 दिनों में उत्तर बंगाल में बारिश की मात्रा बढ़ेगी। दक्षिण बंगाल में भले ही गुरुवार को बारिश हुई, लेकिन शुरुआत में भारी बारिश की संभावना कम है। इस वजह से भीषण गर्मी से फिलहाल निजात मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। मानसून 6 जून को दक्षिण बंगाल में प्रवेश करता है। लेकिन इस बार बारिश कम से कम 1 हफ्ते देरी से आ रही है।

Leave a Reply

Latest Up to Date

%d bloggers like this: