केके के पोस्टमार्टम की फाइनल रिपोर्ट कोलकाता पुलिस के हवाले, जानिए क्या है रिपोर्ट में?



HnExpress Mayank Chakravarty, Kolkata : लोकप्रिय संगीतकार कृष्णकुमार कुनाथ उर्फ केके के पोस्टमार्टम की अंतिम रिपोर्ट कोलकाता पुलिस के पास पहुंच गई है. रिपोर्ट के मुताबिक मौत दिल के ठीक से काम न करने के कारण हुई है। केके के शव का एसएसकेएम अस्पताल में पोस्टमार्टम किया गया। संयोग से न्यूमार्केट थाना पुलिस ने गायक केके की मौत में ‘असामान्य मौत’ का मामला दर्ज किया था।

जांच शुरू होती है। हालांकि, ऑटोप्सी रिपोर्ट ‘असामान्य मौत’ के सिद्धांत का खंडन करती है। अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, हृदय पर्याप्त रक्त पंप नहीं कर सकता है इसलिए फेफड़ों को आवश्यक ऑक्सीजन नहीं मिल पाती है। हृदय की पिछली समस्याओं को हृदय को पंप न कर पाने का कारण बताया गया है। धमनियों में पीली सफेद पट्टिका या वसा।



कोलेस्ट्रॉल बिल्डअप के कारण पोस्टीरियर इंटरवेंट्रिकुलर धमनी का खतरनाक रूप से संकुचन हुआ। एथेरोस्क्लेरोसिस या वसा संचय अवरोध भी बाईं कोरोनरी धमनी के कई हिस्सों में पाया जाता है। फोरेंसिक विशेषज्ञों के अनुसार, तथ्य यह है कि प्लाक विच्छेदन के बाद खून नहीं करता है, इसका मतलब है कि उन्होंने रक्त को अवरुद्ध कर दिया है।

Leave a Reply

Latest Up to Date

%d bloggers like this: