खिड़की से मरीज ने छलांग लगा की आत्महत्या, अस्पताल प्रशासन सवालों के घेरे में



HnExpress Mayank Chakravarty, Kolkata : कोलकाता में शहर का निजी अस्पताल शनिवार को पूरे दिन निगरानी में रहा। एक मरीज ने अस्पताल के कंगनी से छलांग लगा दी। वीडियो देखकर पूरा राज्य हैरान रह गया। शख्स ने अस्पताल के आठ मंजिला कंगनी से छलांग लगा दी। तब से पांजा अस्पताल में मौत से जूझ रहा है। लेकिन, आखिरी बचाव नहीं था। शनिवार शाम 6:25 बजे शख्स की मौत हो गई।



संयोग से वह शख्स शनिवार की रात करीब साढ़े दस बजे मल्लिकबाजार के एक निजी अस्पताल की खिड़की से निकला और कंगनी में चला गया। हालांकि, प्रत्यक्षदर्शियों ने दावा किया कि वह व्यक्ति पहले कंगनी पर सुबह 10:30 बजे नहीं, बल्कि सुबह 8 बजे पाया गया था। लेकिन फिर भी सवाल उठा कि पुलिस-अग्निशमन विभाग को तुरंत सूचना क्यों नहीं दी गई।



आपदा प्रबंधन कार्यालय से भी सवाल किया गया कि क्यों नहीं बुलाया गया। कुछ घंटे बाद पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। वह आदमी दोपहर 1:05 बजे आठ मंजिला कंगनी से कूद गया। हालांकि अस्पताल का दावा उछला नहीं, वह फिसल कर गिर पड़ा। हालांकि, गिरते ही उन्हें बचा लिया गया और स्ट्रेचर पर अस्पताल ले जाया गया।

लेकिन अचानक नगर निगम में सवाल उठने लगे कि वह घटना को अंजाम देने क्यों गया था। पता चला है कि 20 दिन पहले उसकी पत्नी की मौत हो गई थी। क्या यह उस अवसाद में की गई आत्महत्या है? जवाब अभी भी नही मिला। हालांकि, अस्पताल के सूत्रों के अनुसार, वह अतीत में विभिन्न मानसिक जटिलताओं से पीड़ित थे। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि उसने इसी वजह से छलांग लगाई या नहीं।

Leave a Reply

Latest Up to Date

%d bloggers like this: