Fri. Jan 17th, 2020

अन्तर्राष्ट्रीय पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए ‘डेस्टिनेसन ईस्ट ‘

HnExpress कोलकाता, 8 जनवरी, सीताराम अग्रवाल : अन्तर्राष्ट्रीय पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए राज्य सरकार के पर्यटन विभाग तथा कन्फेडरेशन आफ इण्डियन इन्डस्ट्री (सीआईआई ) के स॔युक्त तत्वावधान में ‘ डेस्टिनेसन ईस्ट ‘ का आयोजन 12 से 19 जनवरी तक किया जा रहा है, जिसमें 40 देशों के करीब 110 टूर आपरेटर भाग लेंगे।

पर्यटन विभाग की प्रिंसिपल सेक्रेटरी नन्दिनी चक्रवर्ती ने आज आईटीसी रायल बंगाल होटल में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी देते हुए कहा कि कार्यक्रम का उद्घाटन 13 जनवरी को विश्व बंगला कान्वेंसन सेन्टर में होगा। उन्होंने बताया कि डेस्टिनेसन ईस्ट का आयोजन गत 2012 से ही किया जा रहा है, जिसकी वजह से एफटीए में काफी वृद्धि हुई है और विदेशी मुद्रा का भंडार बढ़ा है।

श्रीमती नन्दिनी ने कहा कि डेस्टिनेसन ईस्ट के दौरान विविध कार्यक्रमों के अलावा अन्तर्राष्ट्रीय बायरों को विभिन्न स्थानों की सैर भी करायी जायेगी। इन स्थानों में नार्थ बंगाल, शान्तिनिकेतन, विष्णुपुर, सुन्दरवन, मुर्शिदाबाद, पुरूलिया, वगैरह शामिल है। इसके अलावा कोलकाता का विशेष टूर तथा क्रूज पर गंगा की सैर भी होगी।

प्रेस कांफ्रेंस में आईटीसी रायल बंगाल होटल के महाप्रबंधक अतुल भल्ला ने कहा कि दुर्गापूजा कार्निवल, पूजा विसर्जन, क्रिसमस फेस्टिवल जैसे विशेष महोत्सवों के चलते विदेशी पर्यटकों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है। कांफ्रेंस में ताज बंगाल के महाप्रबंधक मनीष गुप्त, सीआईआई के निदेशक सुमित चक्रवर्ती, कौशिक भट्टाचार्य वगैरह उपस्थित थे।

Leave a Reply

Latest Up to Date

%d bloggers like this: