उत्तर अमेरिकी बंगाली सम्मेलन 1-3 जुलाई को अमेरिका के लास वेगास में आयोजित किया जाएगा



HnExpress Web desk News : प्रदर्शनी में बंगाल में दुर्गापूजा और रेड रोड कार्निवल के वीडियो क्लिप दिखाए जाएंगे। इसमें यह भी दिखाया जाएगा कि किस तरह बंगाल के लोगों को सामाजिक परियोजनाओं के माध्यम से मुस्कुराने के लिए बनाया गया है। कोलकाता में दुर्गापूजा में यूनेस्को की मान्यता जोड़ी गई है। सरकार उत्तर अमेरिकी बंगाली सम्मेलन में इसे सामने लाना चाहती हैं। कन्याश्री परियोजना को विश्व स्तर पर पहचान मिली है। बंगाल की दुर्गापूजो को यूनेस्को की मान्यता मिली है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को विदेश से बार-बार फोन आ रहे हैं। उन्होंने इस मौके को जाने नहीं दिया।



इस बार अमेरिका में रह रहे बंगालियों के सामने ममता बनर्जी की सरकार की कामयाबी को उजागर किया जाएगा। बंगाल के बाहर रहने वाले बंगालियों को आकर्षित करने के लिए राज्य सरकार कई लाख रुपये खर्च कर संयुक्त राज्य अमेरिका में एक विशेष प्रदर्शनी का आयोजन करने जा रही है। वास्तव में क्या होने जा रहा है? नए सूत्रों के अनुसार, उत्तर अमेरिकी बंगाली सम्मेलन 1-3 जुलाई को अमेरिका के लास वेगास में आयोजित किया जाएगा। वहां एक फिल्म दिखाई जाएगी। और विभिन्न प्रदर्शनियों का आयोजन किया जाएगा। जहां पश्चिम बंगाल सरकार शामिल हो रही है।



उद्योग और अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में बंगाल की प्रगति और सामाजिक परियोजनाओं की सफलता पर प्रकाश डाला जाएगा। इस परियोजना से बंगाल के गरीब लोगों को कितना लाभ हुआ है, इसकी भी जानकारी दी जाएगी। और क्या दिखाया जाएगा? ‌ पता चला है कि प्रदर्शनी में बंगाल में दुर्गापूजो और रेड रोड कार्निवल के वीडियो क्लिप दिखाए जाएंगे. इसमें यह भी दिखाया जाएगा कि किस तरह बंगाल के लोगों को सामाजिक परियोजनाओं के माध्यम से मुस्कुराने के लिए बनाया गया है।

कोलकाता में दुर्गापूजा में यूनेस्को की मान्यता जोड़ी गई है। कुछ खोई हुई बंगाली फिल्मों को भी एनआरआई सम्मेलन में दिखाया जाएगा। राज्य के सूचना और संस्कृति विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “हजारों लोग उत्तर अमेरिकी बंगाली सम्मेलन में भाग लेंगे। वहां रहने वाले अनिवासी बंगालियों के अलावा कई विदेशी मेहमान भी मौजूद रहेंगे। राज्य सरकार राज्य में चल रही विशाल गतिविधियों को इस मंच पर उजागर करना चाहती है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी उत्तर अमेरिकी बंगाली सम्मेलन में आमंत्रित किया गया है।

Leave a Reply

Latest Up to Date

%d bloggers like this: