गंगासागर मेला-2020 गंगासागर मेले पर पूरा खर्च राज्य सरकार का, केन्द्र से कोई मदद नहीं – ममता

HnExpress कोलकाता, 9 जनवरी, सीताराम अग्रवाल : ‘ गंगासागर मेले की व्यवस्था करने पर जो भी खर्च होता है, वह पूरा राज्य सरकार ही वहन करती है, केन्द्र कोई मदद नहीं करता- यह कहना है मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का, जो कल आउटराम घाट (टांजिट प्वाइंट) में आयोजित एक समारोह में मेले का उद्घाटन कर रहीं धी। उन्होंने घोषणा की कि सागर द्वीप जाने वाले हर यात्री के लिए 5 लाख रुपये का बीमा किया गया है। यह व्यवस्था 9 से 17 जनवरी तक लागू रहेगी।

उन्होंने कहा कि पूरे देश में कुंभ के बाद श्रद्धालुओं का यह सबसे जमावड़ा है। हमने आउटराम घाट में यात्रियों के लिए हर तरह की सुविधा का बन्दोबस्त किया है। मुफ्त में पानी के पाउच, चिकित्सा की
व्यवस्था के लिए अस्थायी अस्पताल, प्लास्टिक को हटाने की व्यवस्था, सुरक्षा के इंतजाम, अग्निशमन य॔त्र सहित विभिन्न कदम उठाये गये हैं। उन्होंने इस अवसर पर मोबाइल वाटर टेस्टिंग लेबोरेटरी का भी उद्घाटन किया।

उन्होंने मेले में स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा किये जाने वाले सेवा कार्यों की प्रशंसा करते हुए सभी लोगों से सहयोग की अपील की। समारोह में मंत्री व मेयर फिरहाद हाकिम, सांसद सुदीप बनर्जी, गंगासागर मेला तीर्थयात्री समन्वय समिति के अध्यक्ष तारकनाथ त्रिवेदी, पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग विभाग के सचिव मनोज प॔थ, पुलिस कमिश्नर अनुज शर्मा सहित कई पदाधिकारी व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: