एक नये पत्रकार संगठन का उदय

HnExpress सीताराम अग्रवाल, कोलकाता : एक नये पत्रकार संगठन का उदय ‘प्रगतिशील राष्ट्रवादी पत्रकार संघ’ नामक एक नये पत्रकार संगठन का उद्घाटन प्रेस क्लब, कोलकाता में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर वक्ताओं ने पत्रकारों की समस्याओं के विविध पहलुओं पर प्रकाश डालते हुए उन्हें दूर करने में सबके सहयोग का आह्वान किया। किसी ने कहा कि लाकडाउन में कई पत्रकारों की नौकरी चली गयी तो दूसरी ओर कुछ पत्र व चैनल बंद हो गये। कर्तव्यपालन के दौरान पत्रकारों पर हमला, उनसे मार-पीट व असभ्य व्यवहार आम बात है।

किसी ने पत्रकारों से पीत पत्रकारिता से दूर रहने की सलाह देते हुए कहा कि यदि कोई सच्ची बात कहता है तो राजनीतिज्ञों या प्रशासन को उसे अन्यथा नहीं लेना चाहिए। इस अवसर पर सांसद व राज्य भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष, विधाननगर के पूर्व मेयर सव्यसाची दत्त, संगठन के अध्यक्ष भाजपा नेता संजय सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष व प्रख्यात पत्रकार सुनीत चक्रवर्ती, सचिव नरेश श्रीवास्तव, अर्जुन पुरस्कार विजेता देवाशीष विश्वास वगैरह ने विचार व्यक्त किये।

समारोह के बाद पत्रकारों में यह चर्चा जरूर रही कि पहले से ही पत्रकारों के इतने संगठन मौजूद हैं, फिर यह नया संगठन पत्रकारों के कल्याण हेतु कौन से नये काम करेगा? कुछ ने कहा कि बातें तो बड़ी-बड़ी की गयी, पर यदि वास्तव में कुछ हुआ तभी संगठन की सार्थकता होगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: