जिन्दादिल इंसान थे ऋषि कपूर : अनुभव सिन्हा

HnExpress सीताराम अग्रवाल, कोलकाता : ऋषि कपूर बच्चों जैसे सरल, काम के प्रति अत्यंत निष्ठावान तथा व्यवहार में मिलनसार थे। कुल मिलाकर वे जिन्दादिल इंसान थे। यह कहना है फिल्म निदेशक अनुभव सिन्हा का, जो यहां नन्दन में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उनके द्वारा निर्देशित फिल्म ‘मुल्क’ का आज यहां कोलकाता अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के तहत प्रदर्शन किया गया।

इस फिल्म में ऋषि कपूर ने अहम भूमिका निभाई है। ज्ञातव्य है कि ऋषि कपूर का हाल ही में निधन हुआ है और इस महोत्सव में उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है। एक प्रश्न के उत्तर में श्री सिन्हा ने बताया कि पूरी फिल्म के दौरान मुझे कभी भी उच्च कोटि के कलाकार ऋषि के साथ काम करने में कोई परेशानी नहीं हुई, उलटे काफी आनन्द आया।

कोरोना के परिप्रेक्ष्य में फिल्मों के भविष्य के बारे में पूछे जाने पर श्री सिन्हा ने कहा कि चूंकि वैक्सीन बाजार में आ चुकी है, इसलिए आशा करता हूं कि 6-7 महीने में स्थिति सामान्य हो जायेगी। उन्होंने इस कठिन परिस्थिति में भी महोत्सव आयोजित करने के फैसले के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह अत्यंत साहसिक कदम है। महोत्सव 15 जनवरी तक चलेगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: