भावी शिक्षक-शिक्षिकाओं का अनशन समाप्त, ममता ने दी सान्त्वना

HnExpress कोलकाता 28 मार्च, सीताराम अग्रवाल : भावी शिक्षक-शिक्षिकाओं का मेयो रोड व प्रेस क्लब, कोलकाता के पास फुटपाथ पर विभिन्न मांगों को लेकर जारी अनशन व धरना आज 29 वे दिन समाप्त हो गया। ज्ञातव्य है कि कल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने धरना स्थल पर आकर अनशनकारियों को आश्वासन दिया था कि उनकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि, चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण फिलहाल उनके हाथ बंधे हुए हैं। पर वे लोग सरकार पर भरोसा रखे। जून के प्रथम सप्ताह में इस बारे में आवश्यक कदम उठाये जायेंगें। उन्होंने अनशनकारियों से अपना आन्दोलन वापस लेकर अनशन समाप्त करने की अपील की थी। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी भी उपस्थित थे।

इसी परिप्रेक्ष्य में आन्दोलनकारियों के एक 7 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने आज विकास भवन जाकर बातचीत की। वहां से लौट कर धरना स्थल पर अनशनकारियों की ओर से इनसान अली, महबूब मंडल व वृन्दावन घोष ने पत्रकारों को बताया कि मुख्यमंत्री के आश्वासन तथा आज अधिकारियों से हुई बातचीत के बाद हम लोगों ने फिलहाल अनशन समाप्त करने का निर्णय लिया है। यदि आश्वासन के अनुरूप हमारी मांगों पर ठोस कार्रवाई नहीं हुई तो जून महीने में पुन: आन्दोलन शुरू किया जायेगा। अंगूर खिला कर अनशन तुड़वाते हुए।

ज्ञातव्य है कि इन छात्र-छात्राओं ने 2016 में स्कूल सर्विस कमीशन (SSC) की परीक्षा दी थी। इनका कहना है की पास की तालिका में नाम आने के बावजूद अभी तक इन्हें नौकरी नहीं मिली है। इन लोगों ने तालिका में गड़बड़ी करने का भी आरोप लगाया है।

Leave a Reply

Latest Up to Date

%d bloggers like this: