Sun. Feb 23rd, 2020

खड़गपुर आइ आइ टी का दीक्षान्त समारोह

HnExpress खड़गपुर, 30 अगस्त, सीताराम अग्रवाल : केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक यहाँ अनुष्ठित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइ आइ टी), खड़गपुर के 65 वें दीक्षान्त समारोह में शामिल हुए। इस कार्यक्रर्म में संस्थान के कुल 2430 विद्यार्थियों को बी.टेक, बी.आर्क, बी.एस.सी, और एम.एस.सी उत्तीर्ण करने की उपाधियाँ दी गयीं। कुल 372 शोधकर्त्ताओं को डाक्टरेट की पी.एच.डी उपाधि दी गयी।

दीक्षान्त समारोह में अपने अभिभाषण में श्री निशंक ने विद्यार्थियों को बधाई देकर कहा कि आइ आइ टी, खड़गपुर देश व समाज की प्रमुख आवश्यकताओं की भरपाई में अग्रणी भूमिका का निर्वाह कर रहा है। बीते कई वर्षों से न केवल आइ आइ टी, खड़गपुर बल्कि देश के सभी प्रौद्योगिकी प्रशिक्षण संस्थान विश्व में भारत की पहचान का मुख्य झरोखा बन कर उभरे हैं। श्री निशंक ने विश्वास जताया कि हमारी शिक्षण प्रणाली की यह महत्वपूर्ण व्यवस्था (आइ आइ टी) देश के नागरिकों की छिपी प्रतिभा को सामने लाने का कार्य करती रहेगी।

Plz contact Us of any type of advertisements or news feed : 8240902445.

इस अवसर पर श्री निशंक ने संस्थान के राजारहाट कोलकाता स्थित शाखा- परिसर में रिसर्च पार्क का उद्घाटन दूरसंचार विधि से किया। यह पार्क पूर्वी भारत में सर्वप्रथम है जहाँ शोध, विकास और उद्योग की सभी सुविधाएँ एक छत के नीचे उपलब्ध कराके उद्यमिता को बढ़ावा दिया जायेगा।

Leave a Reply

Latest Up to Date

%d bloggers like this: